SBI Bank Vacancy: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया बिना परीक्षा होगा चयन सैलरी 64000 रुपए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे जो की 24 जुलाई तक किए जा सकते हैं।

एसबीआई के अंदर भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए स्टेट बैंक आफ इंडिया ने नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत स्टेट बैंक आफ इंडिया ने मैनेजर के पदों के लिए आवेदन फार्म मांगे हैं यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए आवेदन फार्म 3 जुलाई से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 24 जुलाई रखी गई है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क

एसबीआई के द्वारा जारी मैनेजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए रखा गया है अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है और शुल्क का भुगतान सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आयु सीमा

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा जारी मैनेजर भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 50 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और जिन पेपर को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उन सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एसबीआई मैनेजर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सूचना प्रौद्योगिकी /कंप्यूटर विज्ञान/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ इलेक्ट्रॉनिक और इंस्ट्रमेंटेशन में बीई या बीटेक डिग्री धारी होनी चाहिए इसके अलावा अगर आप विस्तृत जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उससे प्राप्त कर सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी इसके अंदर सभी अभ्यर्थी बिना परीक्षा शामिल हो सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसबीआई की इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है और यहां पर आपके करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

अब यहां पर आपके सामने नोटिफिकेशन दिखाई देगा इस नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ले और संपूर्ण जानकारी अच्छे से देख ले।

अब आपको फिर से होम पेज पर जाना है यहां पर करियर के ऑप्शन के अंदर आपको अप्लाई ऑनलाइन का बटन मिलेगा यहां पर क्लिक करके आप आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं और जो भी जानकारी पूछी गई है उसे सही-सही भर सकते हैं।

के प्रसाद आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन का फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

SBI Bank Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 16 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 24 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment