SSC Vacancy: एसएससी ने 17000 से अधिक पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया अंतिम तिथि नजदीक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 17000 से अधिक पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यह भर्ती ग्रुप सी के लिए निकल गई है जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से 17727 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है यह भर्ती मल्टीप्ल ग्रेजुएशन लेवल पोस्ट के लिए निकल गई है इसमें मुख्य रूप से ग्रुप सी की पोस्ट शामिल है एसएससी के द्वारा जारी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 27 जुलाई रखी गई है जिसके लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी समय पर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

एसएससी ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन सुलक सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

एसएससी ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष रखी गई है वही अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार होगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

एसएससी ग्रुप सी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

एसएससी ग्रुप सी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा लिखित परीक्षा में पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा लिखित परीक्षा दो स्टेप में आयोजित होगी प्रथम पेपर में पास होने वाले अभ्यर्थियों को द्वितीय पेपर के लिए बुलाया जाएगा।

एसएससी ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी ग्रुप सी भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इससे एसएससी सीजीएल भर्ती भी कहा जाता है इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया है जहां पर सभी जानकारी सही रूप से बढ़नी है और आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट कर देना है।

SSC Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 24 जून 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 27 जुलाई 2024

अंतिम तिथि बढ़ाने का नोटिस

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment