Education Department LDC Vacancy: शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती का 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी वेतन 63200 रूपये

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

शिक्षा विभाग के द्वारा एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए योग्यता 12वीं पास है और आवेदन 9 अगस्त तक भरे जाएंगे।

राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान के द्वारा शिक्षा विभाग के तहत लोअर डिवीजन क्लर्क यानी एलडीसी के पदों के लिए भारती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म मांगे गए हैं इसके लिए लगभग 10 पद रखे गए हैं इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है वही इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 20 जुलाई से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 9 अगस्त रखी गई है।

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹1000 है वहीं अन्य वर्गों के लिए ₹500 का आवेदन शुल्क रखा गया है शुल्क भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी इसके अलावा आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अध्यक्षों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा सबसे पहले तो नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले और संपूर्ण जानकारी अच्छे से देख ले।

अब आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जहां पर आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है और अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं अब आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल लेना है।

Education Department LDC Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 20 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 9 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment