SBI Clerk Vacancy: एसबीआई ने क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया आवेदन फार्म शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा एसबीआई क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 14 अगस्त तक भरे जाएंगे।

एसबीआई क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है जिन अभ्यर्थियों को क्लर्क भर्ती का इंतजार था वह अब अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं एसबीआई क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन फार्म 24 जुलाई से लेकर 14 अगस्त तक भरे जाएंगे यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकाली गई है इसके अंदर टोटल 68 पद रखे गए हैं जिसमें क्लर्क के 51 पद है मैं ऑफिसर के 17 पद रखे गए हैं।

एसबीआई क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क

भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 750 रुपए है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

एसबीआई क्लर्क भर्ती आयु सीमा

भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए आयु सीमा 20 वर्ष से लेकर 28 वर्ष के बीच में घर रखी गई है आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एसबीआई क्लर्क भर्ती शैक्षणिक योग्यता

भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए इसके अलावा स्पोर्ट्स का डिप्लोमा होना चाहिए।

एसबीआई क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया

भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का शॉर्टलिस्ट एसेसमेंट टेस्ट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी।

एसबीआई क्लर्क भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है संपूर्ण जानकारी देख लेनी है फिर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक कर देना है।

अब यहां पर आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है आवेदन शुल्क का भुगतान करने के पश्चात आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल लेना है।

SBI Clerk Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 24 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 14 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Leave a Comment