RRB ALP Application Status: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का एप्लीकेशन स्टेटस जारी यहां से चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए एप्लीकेशन स्टेटस 29 जुलाई को जारी कर दिया गया है अब आप अपना एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं यह भर्ती 18799 पदों पर आयोजित हो रही है।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया गया है इसके लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी होने के पश्चात अब आप अपना एप्लीकेशन स्टेटस फॉर्म स्टेटस चेक कर सकते हैं इसके अलावा अगर आप फॉर्म में करेक्शन करना चाहते हैं तो वह भी 29 जुलाई से 7 अगस्त के बीच कर सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी आरआरबी की तरफ से असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 जनवरी से लेकर 19 फरवरी तक भरे गए थे इसके बाद में इसके लिए प्रथम यानी परीक्षा का आयोजन अगस्त और सितंबर में किया जाएगा जो कि कंप्यूटर बेस एग्जाम आयोजित करवाई जाएगी।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में इसमें पदों की संख्या भी बढ़ा दी गई अब इसके लिए कुल 18799 पदों पर यह भर्ती आयोजित करवाई जाएगी जिन अभ्यर्थियों को अपना एप्लीकेशन स्टेटस चेक करना है उनके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे हमने उपलब्ध करवा दिया है।

असिस्टेंट लोको पायलट एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के प्रक्रिया

एएलपी का एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के पश्चात आप नई पेज पर पहुंच जाएंगे।

अब यहां पर आपको मोबाइल नंबर और अपना पासवर्ड दर्ज करना है इसके पश्चात नीचे दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके लॉगिन के बटन पर क्लिक कर देना है जैसे आप यहां पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा इसमें एप्लीकेशन स्टेटस दिखाई देगी।

RRB ALP Application Status Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आरआरबी एएलपी भर्ती का एप्लीकेशन स्टेटस और जॉन वाइस एडिट फॉर्म देखने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment