RPSC AE Vacancy: आरपीएससी एई भर्ती का 1014 पदों पर नोटिफिकेशन जारी सैलरी 56100 रुपए, आवेदन 14 अगस्त से शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

आरपीएससी एई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए टोटल पद 1014 पदों के गए हैं वही आवेदन फार्म 14 अगस्त से लेकर 12 सितंबर तक भरे जाएंगे।

आरपीएससी एई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत बम पर पदों पर इस बार भर्ती निकाली गई है अगर टोटल पदों की बात करें तो लगभग 1014 पद इसके अंदर रखे गए हैं जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म मांगे गए हैं आवेदन फार्म यहां पर 14 अगस्त से शुरू होगी और 12 सितंबर तक भरे जाएंगे।

आरपीएससी एई भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, सहरिया क्षेत्र, दिव्यांग अभ्यर्थी के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आरपीएससी एई भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार होगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आरपीएससी एई भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता एई क्या अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता की भी प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग है जिसकी विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है।

आरपीएससी एई भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा लिखित परीक्षा में सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी और उसके बाद में मुख्य परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी इसके पश्चात साक्षात्कार आयोजित करवाया जाएगा।

आरपीएससी एई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना है इसके पश्चात आपको फर्स्ट टाइम यानी वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लेना है।

अब आपके यहां पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके आवेदन में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भरना है और अपने आवेदन श्लोक का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक कर देना है।

RPSC AE Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 14 अगस्त
आवेदन की अंतिम तिथि: 12 सितंबर

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Leave a Comment