BRO Vacancy: बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती का 466 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती का 466 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए योग्यता 10वीं पास है और आवेदन फॉर्म 10 अगस्त से भरे जाएंगे।

बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन यानी सीमा सड़क संगठन की तरफ से ड्राफ्टमैन ड्राइवर सुपरवाइजर और ऑपरेटर सहित अनेक प्रकार के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इन पदों के लिए शोर्ट विज्ञापन जारी क्या है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 अगस्त से शुरू होंगे के लिए योग्यता अलग-अलग पास है योग्यता दसवीं पास से रखी गई है।

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती आवेदन शुल्क: किसी के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹100 है बैकवर्ड क्लास के लिए ₹50 रखा गया है, अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष वही अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है प्रत्येक पद के लिए आयु सीमा अलग-अलग है आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता वैसे तो प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग हालांकि शिक्षण योग्यता 10वीं पास से लेकर प्रत्येक पद के लिए स्नातक 12वीं में अलग-अलग डिटेल वाइज नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में जानकारी देख सकते हैं।

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा शारीरिक प्रशिक्षण दस्तावेज सत्यापन चिकित्सा प्रशिक्षण के आधार पर किया जाएगा।

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है यहां से आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है।

नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी अच्छे से देखने के पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है यहां पर हम आपको यह भी बता दें कि इसके लिए डिटेल नोटिफिकेशन 10 अगस्त के आसपास जारी किया जाएगा।

अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक कर देना है और आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है।

BRO Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 10 अगस्त
आवेदन की अंतिम तिथि: —–

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment