Customs Vibhag Vacancy: कस्टम विभाग भर्ती का हवलदार, टैक्स असिस्टेंट के पदों पर 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

कस्टम विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए योग्यता दसवीं पास है और आवेदन फार्म 19 अगस्त तक भरे जाएंगे।

सेंट्रल टेक्स्ट और कस्टम डिपार्टमेंट की तरफ से टैक्स असिस्टेंट स्टेनोग्राफर ग्रेड सेकंड और हवलदार के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यह भर्ती टोटल 22 पदों के लिए आयोजित की जा रही है जिसके लिए योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 19 अगस्त रखी गई है यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकल गई है।

कस्टम विभाग भर्ती आवेदन शुल्क: इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

कस्टम विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयुष्मान की बात करें तो कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक है आयु की गणना 19 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी और जिन भी वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उन सभी को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

कस्टम विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

कस्टम विभाग भर्ती के लिए हवलदार पद हेतु शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उतना होना चाहिए।

स्टेनोग्रेड सेकंड के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं का कक्षा उत्तीर्ण और स्टेनो का नॉलेज होना चाहिए।

टैक्स असिस्टेंट पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए और टाइपिंग का नॉलेज होना चाहिए।

कस्टम विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन स्पोर्ट्स फील्ड ट्रायल के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा इसके अंदर कोई परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

कस्टम विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल टैक्स एंड कस्टम डिपार्टमेंट हैदराबाद भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए नोटिफिकेशन में आवेदन फार्म आपको दिया गया है इस आवेदन फार्म का प्रिंट आउट आपको निकाल लेना है इसके पश्चात आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भरना है।

आवेदन फार्म के साथ में अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेस्टेड फोटो कॉपी के साथ में लगते हैं और निर्धन स्थान पर आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करना है।

अब आपको आवेदन फार्म को एक बढ़िया उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इस आवेदन फार्म को भेज देना है।

Customs Vibhag Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 19 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 19 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment