Transport Department Vacancy: ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन 22 अगस्त तक भरे जाएंगे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

ट्रांसपोर्ट डिपार्मेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फार्म 22 अगस्त तक भरे जाएंगे इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से नहीं भर्ती का वह नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके तहत ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में मोटर व्हीकल ऑफिसर के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है या भर्ती टोटल 36 पदों के लिए निकाली गई है जिसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 2 अगस्त से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती आवेदन शुल्क: ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट मोटर व्हीकल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की सामान्य वर्ग और अन्य राज्य के अभ्यर्थियों के लिए ₹1000 है जबकि ईडब्ल्यूएस पिछड़ा वर्ग अनुसूचित जाति वर्ग अनुसूचित जनजाति और सभी महिलाओं के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 22 अगस्त के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

मोटर व्हीकल ऑफिसर एनफोर्समेंट पद के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ में स्नातक पास होना चाहिए जबकि मोटर व्हीकल ऑफिसर ट्रांसपोर्ट पद के लिए अभ्यर्थी मैकेनिक या ऑटोमोबाइल में बीटेक या 1 साल का अनुभव या लाइट मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ट्रांसपोर्ट डिपार्मेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले और दी गई जानकारी अच्छे से पढ़ ले।

अब आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जहां पर आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से बढ़कर आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है और फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है‌।

Transport Department Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 2 अगस्त 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 22 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: एनफोर्समेंट नोटिस, ट्रांसपोर्ट नोटिस
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment