KVS Vacancy: केंद्रीय विद्यालय भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी इंटरव्यू के आधार पर यह भर्ती होगी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

केंद्रीय विद्यालय भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 27 अगस्त तक भरे जाएंगे।

केंद्रीय विद्यालय के द्वारा अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म मांगे गए हैं महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 27 अगस्त रखी गई है।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती आवेदन शुल्क: इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

केवीएस विद्यालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जिन भी वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उन सभी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

केवीएस विद्यालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन सभी के लिए क्षेत्र की योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है क्षेत्र योग्यता 12वीं पास से लेकर स्नातक डिप्लोमा डिग्री तक रखी गई है जिसकी विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त की जा सकती है।

केवीएस विद्यालय भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा यानी कि कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी इसमें इंटरव्यू के आधार पर सभी अभ्यर्थियों का चयन होगा।

केवीएस विद्यालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है इसे डाउनलोड कर ले और संपूर्ण जानकारी देख ले।

अब आपके यहां पर आवेदन फार्म इसी नोटिफिकेशन में दिया गया है जिसको डाउनलोड करने के पश्चात प्रिंट आउट निकाल ले अब आपको आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है और अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट इस आवेदन फार्म के साथ में अटैच कर देने हैं।

इसके पश्चातआवेदन फार्म को नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंचना चाहिए।

KVS Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 27 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Leave a Comment