Railway NR Vacancy: रेलवे ने 4096 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी किया 10वीं के प्रतिशत से डायरेक्ट भर्ती होगी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

रेलवे ने 4096 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 16 सितंबर तक भरे जाएंगे।

नॉर्थ रेलवे की तरफ से नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है और आवेदन फार्म 16 सितंबर तक भरे जाएंगे इसके लिए आवेदन फार्म 16 अगस्त से शुरू होंगे वहीं भारती के लिए टोटल पद 46 में रखे गए हैं जिसके लिए किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी यह भारती नॉर्थ रेलवे में अप्रेंटिसशिप के पदों पर आयोजित करवाई जाएगी।

नॉर्थ रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

नॉर्थ रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो कम से कम आयु सीमा 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 16 सितंबर के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उन सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

नॉर्थ रेलवे भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए क्षेत्र योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

नॉर्थ रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन दसवीं के प्रतिशत और आईटीआई के प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी।

नॉर्थ रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नॉर्थ रेलवे अप्रेंटिसशिप भारती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिस पर एक बार क्लिक कर देना है अब आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है।

संपूर्ण जानकारी भरने की पश्चात आपको अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं अब आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करने के पश्चात आवेदन स्वरूप का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Railway NR Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 16 अगस्त 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 16 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment