High Court Peon Vacancy: हाई कोर्ट चपरासी भर्ती का 300 पदों पर 8वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती का 300 पदों पर 8वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 20 सितंबर तक भरे जाएंगे।

हाई कोर्ट के अंदर चपरासी भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा मौका है हाई कोर्ट के द्वारा चपरासी के 300 पदों पर भारती का विज्ञापन जारी किया है जिसमें महिला और पुरुष अभ्यर्थी दोनों आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फार्म 26 अगस्त से लेकर 20 सितंबर तक भरे जाएंगे इसके लिए योग्यता आठवीं पास 10वीं पास और 12वीं पास रखी गई है।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो इसके लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए ₹700 है अन्य वर्गों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क है सभी वर्गों को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती आयु सीमा

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए कम से कम 18 वर्ष आयु सीमा होनी चाहिए और अधिकतम 35 वर्ष आयु की गणना 20 सितंबर के अनुसार होगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम आठवीं कक्षा और अधिकतम 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

उच्च न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ले यहां पर जो जानकारी दी गई है उसे अच्छे से पढ़ ले।

अब आपको नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जैसे ही आप यहां पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आवेदन करने का लिंक ओपन हो जाएगा इसके अंदर आपको जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है इसके पश्चात अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं।

आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके नीचे दिए गए फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल लेना है।

High Court Peon Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 26 अगस्त 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 20 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Leave a Comment