National Science Centre Vacancy: राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती का 12वीं पास के लिए कार्यालय सहायक के पदों पर नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र के द्वारा 12वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए आवेदन फार्म 24 सितंबर तक भरे जाएंगे।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह भर्ती कार्यालय सहायक के पदों के लिए निकल गई है जिसमें महिला और पुरुष अभ्यर्थी दोनों आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन ऑफ़लाइन मोड में मांगे गए हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 24 सितंबर रखी गई है।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 850 रुपए है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 24 सितंबर के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा उम्मीदवार को अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती चयन प्रक्रिया

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र कार्यालय सहायक भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा इसके बाद में टंकण परीक्षा के आधार पर सभी अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा टाइपिंग टेस्ट की योग्यता परीक्षा के बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र कार्यालय सहायक भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी अच्छे-अच्छे चेक कर ले।

अब आपको नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है और इस आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरकर अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट इसके साथ में लगा देने हैं।

अब आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज देना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन है उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

National Science Centre Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 24 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment