Rajasthan CET 12th Level Syllabus: राजस्थान समान पात्रता परीक्षा 12वीं लेवल का सिलेबस और एग्जाम पैटर्न जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

राजस्थान समान पात्रता परीक्षा सीनियर सेकेंडरी स्तर हेतु परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है इसमें सिलेबस और एग्जाम पैटर्न की डिटेल जारी की गई है।

राजस्थान सीईटी के लिए परीक्षा पैटर्न जारी होने के बाद में अब सभी अभ्यर्थी इसी के अनुसार तैयारी शुरू कर सकते हैं राजस्थान समान पात्रता परीक्षा 12वीं लेवल के लिए एग्जाम पैटर्न और डिटेल सिलेबस जारी किया गया है इसके लिए एग्जाम डेट पहले ही घोषित कर दी गई है परीक्षा तिथि के अनुसार आपको अभी से तैयारी शुरू कर देनी है ताकि आप अच्छे अंक हासिल कर सके।

राजस्थान सीईटी के लिए एग्जाम पैटर्न के अंदर काफी बड़ा बदलाव नहीं किया गया है छोटे-छोटे टॉपिक जो पहले की तरह ही रखे गए हैं पिछले साल और इस साल के सिलेबस में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है ऐसे में आप पिछली तैयारी कर रहे थे वह भी आपके काम आ सकती है।

राजस्थान सीईटी के अंदर सिलेबस की बात करें तो इसके अंदर आपके प्रश्नों की संख्या 150 मिलेगी जिसमें कुल अंक 300 अंक का होगा वही इसमें 3 घंटे का समय दिया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी और सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे यानी कि सभी प्रश्नों के अंक समान होंगे सभी प्रश्न सीनियर सेकेंडरी स्तर के ही होंगे।

समान पात्रता परीक्षा राजस्थान सीईटी के लिए एग्जाम पैटर्न और सिलेबस डाउनलोड करने की प्रक्रिया

राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए एग्जाम पैटर्न जारी कर दिया गया है एग्जाम पैटर्न के अनुसार आप अपना सिलेबस और एग्जाम पैटर्न दोनों डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है यहां पर आपको पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगी इस पीडीएफ में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

Rajasthan CET 12th Level Syllabus Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान समान पात्रता परीक्षा सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम पैटर्न और सिलेबस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment