SSC GD Vacancy: एसएससी जीडी भर्ती का 10वीं पास के लिए 39481 पदों पर नोटिफिकेशन जारी यह भर्ती साल में एक बार आती है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

एसएससी जीडी भर्ती का दसवीं पास के लिए 39481 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है यह भारती 1 साल में एक बार जारी की जाती है जिसके लिए आवेदन 5 सितंबर से शुरू हो चुके हैं।

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जो अभ्यर्थी इस भारती का इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए यह शानदार मौका है यह भर्ती महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थियों के लिए निकल गई है जिसमें ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं इसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है वही आवेदन फार्म 5 सितंबर से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 14 अक्टूबर रखी गई है वहीं इसके लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी या फरवरी 2025 में किया जाएगा।

एसएससी जीडी भर्ती आवेदन शुल्क: इस भर्ती के लिए आवेदन सुलक सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

एसएससी जीडी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी इसमें ओबीसी को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी वहीं अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति को अधिकतम 5 साल की छूट दी जाएगी।

एसएससी जीडी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

एसएससी जीडी भर्ती चयन प्रक्रिया

आरती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

एसएससी जीडी भर्ती पे स्केल

इसमें चयनित अभ्यर्थियों को पे लेवल 3 के तहत 21700 से 69100 प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

एसएससी जीडी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म मांगे गए हैं इसके लिए आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर या ई मित्र से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके अलावा स्वयं भी आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं अगर आप खुद आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो सभी जानकारी सही-सही दर्ज करके आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

SSC GD Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 5 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 14 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment