Reliance Scholarship Yojana: रिलायंस छात्रवृत्ति योजना के तहत 12वीं पास को 2 लाख रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

रिलायंस फाउंडेशन अंडर ग्रेजुएट स्कॉलरशिप योजना के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसमें 12वीं पास छात्र-छात्राओं को ₹200000 तक की सहायता प्रदान की जाएगी।

रिलायंस छात्रवृत्ति योजना के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए जो छात्र अध्ययन कर रहे हैं उनको आगे आर्थिक रूप से किसी भी तरह से कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है रिलायंस फाउंडेशन अंडरग्रैजुएट स्कॉलरशिप का उद्देश्य देश के कोने-कोने से आने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को उनकी पूर्व स्नातक शिक्षा में सहायता प्रदान करना है।

यह उन्हें अपनी पढ़ाई जारी रखने सफल पैसे और बने तथा अपने सपनों को साकार करने हेतु सशक्त बनाना है जिससे वह अपनी संतान का निखार कर सके तथा अपने समुदाय को आगे बढ़ाने एवं भारत के सामाजिक आर्थिक विकास के बेहतर भविष्य के लिए योगदान दे सके इस योजना के लिए आवेदन फार्म 6 अक्टूबर तक भरे जाएंगे।

रिलायंस छात्रवृत्ति योजना लाभ

रिलायंस छात्रवृत्ति योजना के तहत आपको डिग्री पाठ्यक्रम की अवधि के दौरान ₹200000 तक की सहायता प्रदान की जाएगी।

रिलायंस छात्रवृत्ति योजना पात्रता

इस योजना के लिए छात्र किसी मान्यता प्राप्त भारतीय संस्थान से किसी भी सरिता में नियमित पूर्व स्नातक यूजी डिग्री के पहले वर्ष में नामांकित होने चाहिए 12वीं कक्षा में काम से कम 60% अंकों के साथ उतरन होना चाहिए इसके अलावा परिवार की वार्षिक आय 15 लाख रुपए से कम होनी चाहिए उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनकी वार्षिक 2.50 लाख रुपए से कम है।

इस कोर्स का लाभ सिर्फ भारतीय नागरिकों को दिया जाएगा के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट अनिवार्य है।

रिलायंस छात्रवृत्ति योजना आवेदन प्रक्रिया

इस योजना के लिए ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अधिकारी वेबसाइट पर जाना है यहां पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के प्रसाद आपके संपूर्ण जानकारी कंप्लीट कर देनी है।

अब आपको आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात नीचे दिए गए फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Reliance Scholarship Yojana Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रिलायंस छात्रवृत्ति योजना का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने और आवेदन फॉर्म भरने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment