Indian Air Force Vacancy: इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती के 2500 पदों पर आवेदन फार्म शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए 2500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 8 जुलाई से प्रारंभ किए गए हैं। इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन इंडियन आर्मी के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए जारी किया गया है।

इंडियन एयर फोर्स अग्निवेश भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फार्म ऑफिशल वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। भारतीय वायुसेना अग्नि वीर भर्ती के लिए लगभग 2500 से अधिक पदों पर आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 8 जुलाई से प्रारंभ होकर 4 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं भारतीय वायुसेना अग्नि वीर भर्ती परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन फार्म समाप्ति के बाद भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर 2024 को करवाया जाएगा। इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए आपको योग्यता आयु सीमा आवेदन फार्म शुरू से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए ऑफीशियली 2500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 8 जुलाई से प्रारंभ कर दिए गए हैं। भारतीय वायुसेना के पदों पर आवेदन फार्म आप 28 जुलाई तक ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर को आयोजित करवाया जाएगा इसके लिए परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी गई है। इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए योग्यता केवल 12वीं कक्षा पास रखी गई है। इसके अलावा उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षा के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की पीडीएफ फाइल का लिंक और पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती आवेदन फॉर्म शुल्क

भारतीय वायु सेवा अग्नि वीर भर्ती के पदों के लिए आवेदन फार्म शुल्क सभी वर्गों के लिए एक समान रखा गया है। इस भर्ती के लिए आपको आवेदन फार्म शुल्क का भुगतान 550 रुपए करना होगा। इंडियन एयर फोर्स अग्निवेश भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म शुल्क भुगतान ऑफिशल वेबसाइट के जरिए आप नेट बैंकिंग क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए भुगतान कर सकते हैं।

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती आयु सीमा

भारतीय वायुसेना अग्नि वीर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए विद्यार्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 17.5 वर्ष से लेकर अधिकतम 21 वर्ष तक की आयु सीमा तक आप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। जिसके लिए जिन विद्यार्थियों का जन्म 2 जुलाई 2004 से होकर 3 जनवरी 2008 के मध्य जन्म हुआ है वही उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

इंडियन एयर फोर्स अग्निवेश भर्ती शैक्षणिक योग्यताएं

भारतीय वायुसेना अग्नि वीर भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म करने के लिए योग्यता केवल 12वीं कक्षा पास रखी गई है। इस भर्ती के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी आपको नीचे दिए गए नोटिफिकेशन की पीडीएफ में उपलब्ध करवाई गई है। भर्ती के लिए जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12वीं कक्षा पास है तो वह ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वायु सेवा अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म आपको ऑफीशियली वेबसाइट के जरिए करना होगा। आपको ऑनलाइन आवेदन फार्म करने के लिए इंडियन एयरफोर्स की आधिकारिक वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिस पर क्लिक करें।

यहां आपको सबसे पहले एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना होगा जहां आपके स्क्रीन के सामने इंडियन एयर फोर्स अग्निवेश भर्ती का आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा। आपको अपने आवेदन पर में आपसे पूछी गई सभी जानकारी सही-सही दर्ज करनी।

अपने आवेदन फार्म की सभी जानकारी सही से दर्ज करने के बाद योग्यता से संबंधित दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर अपलोड करें। और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन फार्म शुल्क का भुगतान करने के बाद नीचे दिए गए कैप्चा कोड दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक। उम्मीदवार अपने आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट जरूर सुरक्षित निकले ताकि भविष्य में आपका काम आ सके।

Indian Air Force Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अंतिम तिथि बढ़ाने का नोटिस डाउनलोड

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू : 8 जुलाई

आवेदन फार्म की अंतिम तिथि : 4 अगस्त 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन : यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन फार्म : यहां क्लिक करें

Leave a Comment