Vidhyut Nigam Limited Vacancy: विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के 439 पदों पर भर्ती का ऑफीशियली नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने की अंतिम तिथि 10 जुलाई रखी गई है। विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के पदों के लिए आपको ऑफीशियली वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म अप्लाई करना होगा।

विद्युत विभाग भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पीएसपीसीएल की ऑफीशियली वेबसाइट के जरिए कल 439 रिक्त पदों पर जारी किया गया है। जिसके लिए आपको अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म अप्लाई करना होगा। विद्युत विभाग भर्ती के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 10 जून से प्रारंभ होकर 10 जुलाई तक आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। विद्युत विभाग भर्ती के पदों के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए योग्यता पोस्ट वाइज अलग-अलग रखी गई है। इसके अलावा आपको पोस्ट के लिए आईटीआई या इससे संबंधित या ग्रेजुएट पास है तो आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। विद्युत विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए योग्यता आयु सीमा ,आवेदन फार्म शुरू से संबंधित विस्तृत दिशा निर्देश आपको नीचे उपलब्ध करवाए गए हैं।

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन कल 439 पदों पर जारी किया गया है। जिसके लिए आपको आवेदन अप्रेंटिस की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई करना होगा। इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। पीएसपीसीएल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन फार्म का लिंक नीचे उपलब्ध करवाया गया है।

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती आयु सीमा

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के पदों के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए विद्यार्थियों की न्यूनतम आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम आयुष्मान का कोई प्रावधान नहीं रखा गया है। इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 अप्रैल 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार अधिकतम छूट दी जाएगी विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के लिए आपको आवेदन फार्म ऑफिशल वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन करना होगा।

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन फार्म शुल्क

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के पदों के लिए आवेदन फार्म बिल्कुल निशुल्क रखे गए हैं। विद्युत विभाग भर्ती के लिए आपको किसी भी प्रकार के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती शैक्षणिक योग्यताएं

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के पदों के लिए योग्यता प्रत्येक पोस्ट वाइज अलग-अलग रखी गई है। इस भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं।

इस भर्ती के लिए इंजीनियरिंग ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों के लिए बीए या बीटेक पास उम्मीदवार आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। किसी भी स्ट्रीम में अप्रेंटिस के पदों के लिए योग्यता केवल ग्रेजुएशन पास रखी गई है। भर्ती के लिए टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आईटीआई से संबंधित डिप्लोमा या कोर्स होना चाहिए।

इस भर्ती के लिए प्रत्येक पोस्ट वाइज योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी आप नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन की पीडीएफ से डायरेक्ट चेक कर सकते हैं।

विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

विद्युत विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। आपको इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने के लिए हमने नीचे डायरेक्ट आधिकारिक वेबसाइट का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करें।

या आपकी स्क्रीन के सामने आपका आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें आपको अपने सामान्य जानकारी सभी बिल्कुल सही-सही से दर्ज करनी होगी और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन फार्म शुल्क का भुगतान करें भर्ती के लिए अपनी जानकारी दर्ज करने के बाद अपने सभी योग्यता से संबंधित दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर यहां अपलोड करें।

उम्मीदवार अपने आवेदन फार्म के सभी जानकारी एक बार ध्यानपूर्वक चेक करने के बाद नीचे दिए गए कैप्चा कोड दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें और अपने आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट जरूर अपने पास सुरक्षित निकाल कर रख लें।

Vidhyut Nigam Limited Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू 10 जून

आवेदन फार्म के अंतिम : 10 जुलाई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन : यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन फार्म : यहां क्लिक करें

Leave a Comment