Sipahi Vacancy: सिपाही भर्ती का 4002 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

सिपाही भर्ती का 402 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 30 जुलाई से शुरू होंगे।

सिपाही भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है सिपाही के 4002 पदों के लिए नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसके लिए योग्यता दसवीं पास रखी गई है और ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म मांगे गए हैं जम्मू कश्मीर सिपाही भर्ती का यह नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई से शुरू होंगे वहीं 29 अगस्त तक भरे जाएंगे इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सिपाही भर्ती आवेदन शुल्क

सिपाही भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो इसके लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹700 है जबकि अन्य वर्गों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है सभी अभ्यर्थियों को आवेदन श्लोक का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा‌।

सिपाही भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी सभी उम्मीदवारों को सरकार के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

सिपाही भर्ती शैक्षणिक योग्यता

सिपाही भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अभ्यर्थी का किसी में मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है।

सिपाही भर्ती चयन प्रक्रिया

जम्मू कश्मीर सिपाही भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा सबसे लास्ट में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और उसी के आधार पर जॉइनिंग दी जाएगी।

सिपाही भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है इसके अलावा सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है।

इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जहां पर आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा।

अब इस आवेदन फार्म में आपके द्वारा सही-सही जानकारी भरनी है इसके अलावा सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट यहां पर अपलोड कर देने हैं जैसे आपका आधार कार्ड आपकी दसवीं की मार्कशीट 12वीं के मार्कशीट अपने मोबाइल नंबर ईमेल आईडी आदि।

अब आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है ध्यान रहे आवेदन शुल्क का भुगतान करते समय अपनी कैटेगरी अवश्य देख ले उसी के अनुसार पेमेंट करें।

अब आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है जहां पर आपके सामने आवेदन का प्रव्यू दिखाई देगा इस आवेदन का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास में सुरक्षित रख ले।

Sipahi Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 30 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 29 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment